यूपी में बदलाव होगा एसपी और अन्य दलों के साथ गठबंधन करेगी एनसीपी

मुंबई सुप्रीमो शरद पवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह ऐलान किया है कि पांच राज्यों में होने वाले इलेक्शन में एनसीपी तीन राज्यों में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि मणिपुर में पिछले विधानसभा चुनाव में एनसीपी को 4 सीटें मिली थी। इस बार भी कांग्रेस के साथ मिलकर पांच और जगह पर चुनाव लड़ने की बातचीत चल रही है।

पवार ने कहा कि गोवा में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और एनसीपी के बीच में चर्चा शुरु है। कुछ जगह पर हम लड़ना चाहते थे जिसकी जानकारी हमें दोनों ही पार्टियों को दे दी है। आने वाले 2 दिन में इस पर भी निर्णय हो जाएगा। पवार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी हम समाजवादी पार्टी और अन्य छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले हैं

पवार ने कहा कि कुछ साथियों ने उत्तर प्रदेश में जाकर समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री के साथ मुलाकात की थी। वहीं पर यह तय हुआ था कि हम मिलकर चुनाव लड़ेंगे। कई साथियों से बात करने के बाद यह समझ में आता है कि उत्तर प्रदेश में हालात खराब हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में परिवर्तन के लिए कुछ पार्टियों को संगठित कर एक विकल्प देने की कोशिश होगी। मुझे खुशी है कि सिराज मेंहदी ने एनसीपी में शामिल होने का फैसला किया है।

शरद पवार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में परिवर्तन होने वाला है, उत्तर प्रदेश के लोग बदलाव चाहते हैं। कल मैंने उत्तर प्रदेश के सीएम का बयान देखा जिसमें उन्होंने कहा था कि 80 फीसदी लोग हमारे साथ हैं लेकिन 20 फीसदी नहीं। पवार ने कहा कि इस तरह का बयान किसी मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता। यदि समग्र विकास करना होगा तो सबको साथ लेकर चलना होगा। किसी को भी छोड़ा नहीं जा सकता है।
शरद पवार ने कहा कि गोवा में भी एनसीपी की तरफ से प्रफुल पटेल, शिवसेना और कांग्रेस के साथ में चर्चा कर रहे हैं। मेरा मानना है कि बीजेपी को हराने के लिए सभी दलों को साथ आना होगा। पवार ने कहा कि जिस तरह से आज उत्तर प्रदेश में एक मंत्री ने इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी का दामन थामा है। आने वाले दिनों में और भी नेता समाजवादी पार्टी में शामिल होंगे। यह परिवर्तन की बयार है, लोगों को बीजेपी पर भरोसा नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.