SRA द्वारा पुनर्वास के लिए गिराए जाने के पांच साल बाद लोग अब अपना घर बेच सकते हैं , पहले इमारत के निर्माण के बाद 10 साल तक इसके लिए इंतजार करना पड़ता था

People can now sell their home five years after it was demolished by the SRA for rehabilitation, earlier had to wait for 10 years after the building was built

Rokthok Lekhani

Click to Read Today’s E Newspaper ,

मुंबई : महाराष्ट्र के आवास मंत्री जितेंद्र अव्हाड ने कहा कि झुग्गी पुनर्वास प्राधिकरण (एसआरए) द्वारा पुनर्वास के लिए गिराए जाने के पांच साल बाद लोग अब अपना घर बेच सकते हैं। पहले इमारत के निर्माण के बाद 10 साल तक इसके लिए इंतजार करना पड़ता था।

शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में अव्हाड ने कहा कि लोग अपना घर एसआरए की अनुमति से बेच सकते हैं। उन्हें इसके लिए इमारत के निर्माण के पूरा होने का इंतजार होने करने की जरूरत नहीं है।

इससे पहले लोग इमारत के पूरा होने के 10 साल बाद ही अपना मकान बेच सकते थे और अब वे एसआरए की अनुमति से पुनर्वास के लिए इमारत ढहाए जाने के पांच साल बाद ही ऐसा कर सकते हैं।

मंत्री ने कहा कि उनकी अध्यक्षता वाली एक समिति ने यह निर्णय लिया, जिसे राकांपा प्रमुख शरद पवार और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मंजूरी मिल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.