17.5 किलो सोने के जेवर लेकर फरार हुए कर्मचारी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम राजस्थान भेजी

एल टी मार्ग पुलिस ने भुलेश्वर में 17.5 किलोग्राम सोने के आभूषण के साथ एक कर्मचारी के फरार होने के बाद अपनी टीमों को राजस्थान भेजा है।

कर्मचारी की पहचान गणेश कुमार के रूप में हुई है और वह अपने दोस्त के साथ सीसीटीवी कैमरे में कुछ बड़े बैग लेकर फरार हो गया। पुलिस ने कहा कि कार्यालय से कुल आभूषण और 8.5 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी चोरी हो गई है।

मामले में शिकायतकर्ता का कार्यालय भुलेश्वर में है जबकि उसकी आभूषण बनाने की इकाई गोरेगांव में है। राजस्थान के सिरोही निवासी कुमार पिछले कुछ महीनों से कार्यालय में काम कर रहा है, वह अन्य ज्वैलर्स को नवीनतम डिजाइन दिखाता था और ऑर्डर स्वीकार करता था।

पुलिस ने कहा कि मालिक ने उसे रात के दौरान कार्यालय की देखभाल करने का भी काम सौंपा है और अगर किसी अन्य जौहरी को तत्काल आभूषण की आवश्यकता होती है तो वह कार्यालय में सो जाता था।

पिछले महीने, मालिक बीकेसी में एक आभूषण प्रदर्शनी के लिए रुपये के मूल्य के नवीनतम आभूषण डिजाइन लाए थे और बाद में इसे भुलेश्वर में अपने कार्यालय में रखा था, हालांकि, COVID-19 महामारी के कारण प्रदर्शनी रद्द हो गई थी।पिछले हफ्ते, मालिक ने अपने पिता को खो दिया और अगले चार दिनों तक अपने कार्यालय नहीं आ सका, वह गुरुवार को ही आया, उस समय तिजोरी में ₹8 करोड़ से अधिक के आभूषण और नकदी रखी थी, रात में मालिक ने दिया कुमार की तिजोरी की चाबी और वहां से निकल गए।

अगले दिन जब वह लौटा, तो वह सभी 17.5 किलोग्राम के आभूषण और ₹8 लाख से अधिक की नकदी को गायब देखकर हैरान रह गया और कुमार के कोई लक्षण भी नहीं थे, उन्होंने एक डिजिटल वीडियो रिकॉर्डरभी लिया। कार्यालय के।
जब मालिक ने आस-पास की दुकानों में काम करने वाले लोगों के साथ जाँच की, तो उन्होंने दावा किया कि उन्होंने कुमार और उनके दोस्त रमेश कुमार प्रजापति को बैग ले जाते हुए देखा और सड़क के सीसीटीवी कैमरों में भी इसकी पुष्टि हुई, जिसमें दोनों को भागते हुए कैद किया गया था।

एक पुलिस कार्यालय ने कहा कि हमने सबूतों को गायब करने (201) और भारतीय दंड संहिता के एक नौकर (381) द्वारा चोरी करने के आरोप में दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और हमारी टीमें पहले से ही राजस्थान में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.