मुंबई के बायकुला इलाके में एक जौहरी के साथ धोखाधड़ी के आरोप में पुलिसकर्मी एवं तीन अन्य गिरफ्तार

मुंबई के बायकुला इलाके में एक जौहरी एवं उसके सहयोगी के साथ कथित रूप से करीब सवा करोड़ रुपये मूल्य के सोने के बिस्कुट छीनने के आरोप में एक पुलिस कांस्टेबल एवं तीन अन्य को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी ।

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुये अपराध शाखा की टीम ने मंगलवार को आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया । उनकी पहचान कांस्टेबल खलील कादर शेख (47) और उनके सहयोगी रवींद्र कुंचिकुर्वे (36), संतोष नाकते (27) के रूप में की गयी है। इसके अलावा आभूषण दुकान का प्रबंधक भी शामिल है। अधिकारी ने बताया कि यह घटना बायकुला पुलिस कॉलोनी में सोमवार शाम की है जब जौहरी भारत जैन (56) और उनका सहयोगी दोपहिया वाहन पर सवार होकर सोने के बिस्कुट लेकर फैक्ट्री जा रहे थे ।

उन्होंने बताया कि दोनों को मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने रोका जिनमें से एक पुलिस की ड्रेस में था । दोनों ने खुद को पुलिस वाला बताकर वाहन के कागज दिखाने को कहा। कागज जांचते समय आरोपियों ने जबरन चमड़े का बैग छीन लिया जिसमें 2,480 ग्राम सोने के बिस्कुट रखे थे । इसके बाद वे लोग वहां से फरार हो गए। जैन और उनके सहयोगी ने बायकुला पुलिस थाने में जाकर धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई और उसके बाद एफआईआर दर्ज की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.