महाराष्ट्र भेजे जा रहे रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस ने 1,820 किलो का गांजा किया जब्त

Rokthok Lekhani

महाराष्ट्र : हैदाराबाद के राचकोंडा पुलिस ने एक ट्रक के साथ 3,07,93,000 ₹ (तीन करोड़ सात लाख तिरानबे हजार रुपये) मूल्य का 1,820 किलो गांजा जब्त किया.आंध्र प्रदेश के विशाखापटनम जिले के सिलेरू एजेंसी इलाके से स्मगलिंग के द्वारा महाराष्ट्र भेजी जा रही रैकेट को फिर एक बार हैदराबाद पुलिस ने भंडाफोड़ किया.

हैदराबाद के राचकोंडा पुलिस कमिश्नर, महेश भागवत ने कहा कि आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम क्षेत्र के सिलेरू इलाके से भारी मात्रा में गांजा महाराष्ट्र के मुंबई भेजा जा रहा था, इस रैकेट को राचकोंडा पुलिस की टीम ने भंडाफोड़ किया.

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि स्पेशल ऑपरेशन टीम ने अब्दुल्लापुरमेट पुलिस के साथ मिलकर एक ट्रक को रोक कर तलाशी ली, जिसमें 1,820 किलो गांजा 182 पैकेट में रखा हुआ था, पुलिस ने जब्त किया और पांच लोगों को गिरफ्तार किया, बाजार में इसका मूल्य 3,07,93,000 रुपए हैं.

इस रैकेट के प्रधान आरोपी महाराष्ट्र का रहने वाला संजय लक्ष्मण सिन्धे अभी फरार हैं.तेलंगाना पुलिस पिछले महीने मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के निर्देश पर नशीली पदार्थो के खतरे को रोकने के लिए यह गहन अभियान शुरू किया था, उसी दौरान हर दिन गांजा और नशीली पदार्थ पकड़ा जा रहा है.

बता दें इन दिनों धनबाद के मनईटाड़, गांधीनगर, धनसार थाना के पीछे, चांदमारी, बरमसिया, दुहाटाड़ सहित कई इलाकों में गांजा बेचने का गोरखधंधा धड़ल्ले से जारी है. इन इलाकों के युवा नशे के शिकार हो रहे हैं. तीन माह पूर्व ही मनईटाड़ कुम्हार पट्टी इलाके में दो युवकों के घर छापेमारी कर पुलिस ने भारी मात्रा में गांजा जब्त किया था.

वहीं हाल ही में झारखंड के पलामू जिले में सोमवार को पुलिस ने कुछ घरों में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने 38 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया है वहीं इस धंधे में शामिल चार महिला और दो पुरुषों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों पहचान बब्लू गुप्ता, पप्पू गुप्ता, अनिता देवी, पुष्पा देवी, दुर्गा देवी व सबिता देवी आदि के रूप में की गई है. वहीं पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ करेगी और गांजा तस्करी का नेटवर्क खंगालेगी.

पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हुसैनाबाद थाना क्षेत्र के मधुशाला रोड पर तीन घरों में छापेमारी कर चार लाख रुपये का गांजा जब्त किया गया और वहां से छह लोगों को गिरफ्तार किया है.

उन्होंने कहा कि गांजा बिहार के सासाराम जिले से लाया गया था और पलामू में बिक्री के लिए जूट की बोरियों में भरा जा रहा था.

Click to Read Daily E Newspaper

Download Rokthok Lekhani News Mobile App For FREE

Click to follow us on Google News
Click to Follow us on Google News

Click to Follow us on Daily Hunt

Leave a Reply

Your email address will not be published.