भिवंडी में राजस्व अधिकारी रिश्वत लेते गिरफ्तार

मुंबई : महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी में एक रेलवे परियोजना के लिए अपनी जमीन गंवाने वाले एक व्यक्ति को मुआवजा देने के लिए रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के आरोप में एक राजस्व अधिकारी और दो अन्य को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने कहा कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गुरुवार को एसडीओ भिवंडी के कार्यालय में एक नायब तहसीलदार विट्ठल गोसावी, निजी एजेंट विजय भोइर और जौहरी लक्ष्मण सिंह शंकर सिंह राजपुरोहित को गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने एक रेलवे परियोजना के लिए अपनी जमीन खो दी थी और उसे एसडीओ के कार्यालय के माध्यम से सरकार से 55 लाख रुपये का मुआवजा मिलना था, जिसके लिए उसने आवेदन किया था।

उन्होंने कहा कि मामले की सुनवाई कर रहे गोसावी ने शिकायतकर्ता से राशि का भुगतान करने के लिए नौ लाख रुपये की मांग की और बाद में राशि को घटाकर छह लाख रुपये कर दिया।

अधिकारी ने कहा कि व्यक्ति ने शिकायत के साथ एसीबी की मुंबई इकाई से संपर्क किया, जिसके बाद एसडीओ के कार्यालय में जाल बिछाया गया और अधिकारी को अन्य आरोपियों के माध्यम से रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया।

एसीबी ने आरोपियों के पास से बिना नाम के 43 हस्ताक्षरित चेक और 3.73 लाख रुपये से अधिक नकद बरामद किया है, उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.