मुंबई में लुटेरों के गिरोह का भंडाफोड़; मोबाइल फोन की दुकान के मालिक समेत चार गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने कलिना इलाके में हाउसिंग सोसाइटी में रहने वाली महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों को निशाना बनाकर महंगे मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य कीमती सामान चुराने वाले तीन लुटेरों सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए चार आरोपियों में से एक मोबाइल फोन की दुकान का मालिक है, जिसकी पहचान दिनेश माधवी के रूप में हुई है, जो गिरोह से चोरी के फोन खरीदता था और अपने आईएमईआई नंबर बदलकर उन्हें फिर से बेच देता था।

गिरफ्तार किए गए अन्य तीन आरोपियों की पहचान सुखविंदर भाटिया उर्फ ​​राजा, जैकीसिंह भाकड़ उर्फ ​​अडू और अक्षय भट्टी के रूप में हुई है।
अधिकारी ने कहा कि उनकी गिरफ्तारी से वर्सोवा में पुलिस ने लूट के कम से कम दो मामलों को सुलझा लिया है और चोरी के मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद किया है।

पुलिस के मुताबिक, गरीब और अनाथ बच्चों के लिए चंदा मांगने के बहाने यह गिरोह हाउसिंग सोसाइटियों तक पहुंच बना लेता था। फ्लैटों में अकेला पाकर वे मुख्य रूप से महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों को अपना निशाना बनाते थे।

अधिकारी ने कहा कि उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 380 (घर में चोरी), 411 के तहत मामला दर्ज किया गया है, उन्होंने कहा कि आगे की जांच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.