शरद पवार ने की मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे से मुलाकात, विधानसभा अध्यक्ष सहित कई मुद्दों पर की चर्चा

Rokthok Lekhani

मुंबई : कई दिनों से महाविकास आघाड़ी में शुरू आपसी खींचतान के बीच गुरुवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार ने मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे से मुलाकात की। मुख्यमंत्री के सरकारी निवास वर्षा बंगले पर दोनों नेताओं की करीब आधे घंटे हुई बैठक में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले द्वारा लगाए गए राज्य सरकार पर गंभीर आरोप के साथ-साथ विधानसभा अध्यक्ष, मराठा, ओबीसी आरक्षण और महाविकास आघाड़ी में शामिल तीनों पार्टियों के बीच शुरू बयानबाजी पर गंभीरता पूर्वक चर्चा हुई।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मानसून सत्र में विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव न होने के कारण कांग्रेस नाराज है, जिसे लेकर वो बार-बार किसी न किसी मुद्दे पर राज्य सरकार को टारगेट कर रही है। कांग्रेस का मुंह बंद करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव कैसे कराया जाए इसको लेकर चर्चा हुई। सूत्रों का कहना है कि महाविकास आघाड़ी के नेताओं पर केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा शुरू कार्रवाई से राज्य सरकार की धूमिल हो रही छवि और इसके साथ नेताओं की बढ़ती मुश्किल को कैसे रोका जाए इस विषय पर भी दोनों नेताओ के बीच मंथन हुआ। शरद पवार और उद्धव ठाकरे की मुलाकात से कुछ घंटे पहले पूर्व मंत्री और राकांपा नेता एकनाथ खड़से ने शरद पवार से मुलाकात की थी।

माना जा रहा है कि भोसरी जमीन मामले में खड़से और उनके दामाद पर ईडी द्वारा शुरू कार्रवाई को लेकर खड़से ने पवार से मुलाकात की है। मुख्यमंत्री से पहले शरद पवार ने किसानों के मुद्दे पर सह्याद्रि अतिथि गृह में राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ बैठक की, जिसमें राज्य के कृषि मंत्री दादा भुसे, राज्य मंत्री अदिति तटकरे सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद नाना पटोले द्वारा बार-बार स्वतंत्र चुनाव लड़ने की घोषणा से महाविकास आघाड़ी में खलबली मची हुई है।

राज्य की सत्ता में शामिल राकांपा और शिवसेना पटोले के बयान से परेशान हो गई है। एक तरफ जहां शिवसेना और राकांपा के बीच समन्वय दिखाई दे रहा है तो वहीं कांग्रेस अलग पड़ गई है। पटोले के अलग चुनाव लड़ने की घोषणा से जहां कांग्रेस के कार्यकर्ता उत्साहित हो गए हैं, वहीं राकांपा में बेचैनी शुरू हो गई है। यही कारण है कि राकांपा बार-बार कांग्रेस को निशाना बना रही है।

Click to follow us on Google News
Click to Follow us on Google News

Click to Follow us on Daily Hunt

Leave a Reply

Your email address will not be published.