सांताक्रूज पुलिस थाने में सोमैया के विरुद्ध सम्मन जारी किया

मुंबई:कोविड-19 नियमों के कथित उल्लंघन के लिए भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया के विरुद्ध दर्ज प्राथमिकी के संबंध में मुंबई पुलिस ने सोमैया को सम्मन जारी किया है एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

सोमैया के विरुद्ध सांताक्रूज पुलिस थाने में गत वर्ष सितंबर में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। पुलिस ने भाजपा नेता को सोमवार को सम्मन जारी कर 15 दिन के भीतर लिखित बयान के साथ पेश होने अन्यथा कानूनी कार्रवाई का सामना करने को कहा है।

सोमैया ने बृहस्पतिवार को सम्मन की प्रति ट्विटर पर साझा की और कहा कि उद्धव ठाकरे नीत महाराष्ट्र सरकार और पुलिस ने उनके विरुद्ध एक और मामला दर्ज किया है क्योंकि वह सांताक्रूज में, मंत्री छगन भुजबल की “बेनामी” संपत्ति का दौरा करने गए थे।

सांताक्रूज पुलिस थाने के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है कि सोमैया को उनके विरुद्ध दर्ज प्राथमिकी के संबंध में सम्मन भेजा गया। अधिकारी ने कहा कि सोमैया पिछले साल सांताक्रूज के हसनाबाद लेन में भुजबल के बंगले पर गए थे जिसके बाद प्राथमिकी दर्ज की गई।

सोमैया ने बुधवार को आरोप लगाया था कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने हाल में एक संवाददाता सम्मेलन में जानबूझकर, रायगढ़ के कोरलाई गांव में “19 बंगले” के विवाद का मुद्दा उठाया था, क्योंकि उनके मन में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके परिवार के विरुद्ध दुर्भावना है।

भाजपा नेता ने दावा किया था कि यह विदित तथ्य है कि उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे ने “19 बंगला” विवाद के संबंध में रायगढ़ जिले की कोरलाई ग्राम पंचायत से लिखित रूप में माफी मांगी थी।

सोमैया ने बृहस्पतिवार को, 23 मई 2019 को लिखा एक पत्र ट्वीट किया जिसमें दावा किया गया था कि रश्मि ठाकरे ने रायगढ़ में अपने नाम से कुछ घरों को स्थानांतरित करने के लिए एक लिखित अर्जी दी थी।

पूर्व सांसद ने दावा किया कि सूचना के अधिकार के तहत प्राप्त जानकारी में खुलासा हुआ कि “रश्मि ठाकरे और मनीषा रविंद्र वाइकर ने जनवरी और मई 2019 में, 787 से 805 नंबर वाले घरों को उनके नाम से स्थानांतरित करने का अनुरोध करते हुए कोरलाई ग्राम सरपंच हेमंत शांताराम पाटिल को पत्र लिखा।

सोमैया ने दावा किया कि आरटीआई में यह भी सामने आया कि “ठाकरे और वाइकर ने 30 अप्रैल 2014 को अन्वय मधुकर नाइक से भूमि खरीदी थी।” मनीषा वाइकर शिवसेना विधायक रविंद्र वाइकर की पत्नी हैं। इस मामले पर रश्मि ठाकरे की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

रायगढ़ जिले के अलीबाग में मई 2018 में इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उसकी मां कुमुद नाइक का शव उनके बंगले पर मिला था। पुलिस के अनुसार अन्वय नाइक ने कथित तौर पर आत्महत्या की थी।

मंगलवार को संजय राउत ने सोमैया पर निजी हमला करते हुए कहा कि भाजपा नेता के बेटे नील सोमैया का, पीएमसी धोखाधड़ी मामले में आरोपी राकेश वाधवन से संबंध है। किरीट सोमैया ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा था कि वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.