मुंबई के गोवंडी शिवाजीनगर इलाके में बच्चों का खेल का मैदान कुतबे कोंकण हजरत बाबा मकदूम माहिमी के नाम से जाना जायेगा

मुंबई : माहिम दरगाह के ट्रस्टी सुहैल खंडवानी ने फीता काटकर किया उदघाटन,गोवंडी शिवाजीनगर इलाके के गीताविकास हाई स्कूल के कब्ज़े से आजाद करवाकर , बच्चों का खेल का मैदान आम जनता के लिये उदघाटन कार्यक्रम संपन्न होने के बाद खोल दिया गया ।

कहा जाता है कि सुबह महिलाएं इस गार्डन का उपयोग करेंगी और दोपहर से शाम तक बच्चे ,बड़े बड़े उपयोग कर सकेंगे ।उपरोक्त उदघाटन कार्यक्रम का आयोजन एम-पूर्व अंतर्गत पूर्व प्रभाग क्रमांक.138 जो वर्तमान प्रभाग रचना में 143. हो चुका है उसका आयोजन क्षेत्र की सपा नगरसेविका आयेशा एन महोम्मद खान की ओर से किया गया ।परिणाम स्वरूप सपा युवा नेता इरफान खान ने गार्डन के नामकरण के आयोजन की खुशी में एक बहुत बड़े मुशायरे का आयोजन रखा था ।

गोवंडी शिवाजीनगर की सर जामिन पर आज एक नया इतिहास लिखा गया है ।जिसमें की महत्वपूर्ण बात यह है कि नवनिर्मित खेल के मैदान का नामकरण अब बाबा मकदूम माहिमी के नाम से जाना जायेगा ।जिसकों माहिम और हाजी अली दरगाह के ट्रस्टी मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित होकर नवनिर्मित गार्डन का फीता काटकर उदघाटन ,स्थानीय सपा विधायक अबु आसिम आज़मी तथा एम-पूर्व के सहायक आयुक्त महेंद्र उबाले ,शिवाजीनगर पोलिस स्टेशन के वरिष्ठ निरक्षक राजाने तथा प्रशासनिक अधिकारी कपटे मौजूदगी में किया गया है ।

वहीं कार्यक्रम के मुख्य आयोजक इरफान खान की ओर से मुख्य अतिथियों का पुशगुच्छ ,शाल ,स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया ।सम्मान मूर्ति रहे माहिम हाजी अली दरगाह के ट्रस्ट के चैयरमेन सुहैल खंडवानी ,सपा विधायक अबु आसिम आज़मी ,सीनियर .पी.आई अर्जुन राजने ,प्रशासनिक अधिकारी कपटे ,बाबर सहित अन्य पोलिस कर्मियों का सम्मान किया गया ।

वहीं खेल मैदान के उदघाटन कार्यक्रम के अवसर पर सपा युवा नेता इरफान खान ने एक भव्य मुशायरे का आयोजन किया ।जिसमें लाता हया,नाजिम बिजनोरी से लेकर अख्तर इलाहाबादी , रहमान खान सहित देश विदेशों में अपनी नज़्म से सामा बांधने वाले एक से एक उम्दा शायर ,शायरा ने मुशायरे में शिरकत कर एक से बढ़कर एक शेर, शायरी ,नज़्म ,बंद पेश कर के निर्वाचन क्षेत्र की मुस्लिम जनता को मंत्र मुग्ध कर दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.