ठगी कर फरार चल रहे सोने के जालसाज मुकेश सूर्यवंशी को आखिरकार माहिम पुलिस की टीम ने दबोच लिया

मुंबई : कई लोगों से ठगी और ठगी कर फरार चल रहे सोने के जालसाज मुकेश सूर्यवंशी उर्फ ​​मैडी सूर्या को आखिरकार माहिम पुलिस की टीम ने दबोच लिया । सूर्यवंशी ने सस्ते सोने का लालच देकर महाराष्ट्र के विभिन्न शहरों में कई लोगों को ठगा। आरोपी अपने उच्च जीवन स्तर से लोगों को प्रभावित करता था और अंततः लाखों रुपये ठगता था।

लोगों को सस्ता सोना दिलाने का वादा करने वाले 33 वर्षीय आरोपी को पुणे के सुप्रीम होटल से गिरफ्तार किया गया है. उसके खिलाफ मुंबई के विभिन्न पुलिस थानों में धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात के छह मामले दर्ज हैं। उन्हें पिछले साल कोविड की जटिलताओं के कारण जमानत मिल गई थी। हालांकि गिरोह के कुछ सदस्य अभी भी फरार हैं।

माहिम थाने के क्राइम पीआई दिनेश दाहातोंडे ने कहा, “सूर्यवंशी मुख्य आरोपी है और हमें और लोगों के शामिल होने का संदेह है। मामला तब सामने आया जब शिकायतकर्ता, एक महिला फैशन डिजाइनर ने हमें आरोपी की हरकतों के बारे में बताया पीड़ित वह उसे दुबई भी ले गया और मोरक्को के मॉडल के साथ एक फोटोशूट किया ताकि वह वैध दिखे। कुल मिलाकर उसने 1.50 करोड़ रुपये से अधिक स्वीकार किए और बाद में पैसे लेकर भाग गए, जो कि शुरू से ही उसका इरादा था।

जब पूछताछ की गई तो उसने पुलिस को बताया कि वह एक ऑटोमोबाइल इंजीनियर है, जिसके पास तीन कंपनियां हैं, लेकिन केवल कागज पर। उनका भरोसा जीतने और कुछ डिलीवरी पोस्ट करने के बाद, वह कॉल का जवाब देना बंद कर देता था। एक अधिकारी ने कहा कि बैंक केवाईसी सहित उसके सभी दस्तावेज फर्जी हैं और लोगों को ठगने के लिए बनाए गए हैं।