मुंबई में तीसरी लहर मास्क नहीं पहनने वाले हो सकते हैं खतरनाक- किशोरी पेडनेकर

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर चिंता जताते हुए सभी से मास्क का इस्तेमाल करने का आह्वान किया है. यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुंबई में ओमाइक्रोन बढ़ रहा है, लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना चाहिए. मैं खुद शादियों, सभाओं में नहीं जाऊंगा।

भीड़ में कुछ लोग मास्क नहीं पहनते हैं, यह कहते हुए कि जो लोग मास्क नहीं पहनते हैं वे मुंबई में तीसरी लहर की संभावना को खतरे में डाल सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री खुद राज्यों को अलर्ट कर रहे थे. हर जगह कर्फ्यू लगा दिया गया है। लोग भीड़ न लगाएं, मास्क जरूर लगाएं। ओमाइक्रोन तीन गुना है। मुंबई नगर निगम ओमाइक्रोन के लिए तैयार है। लागत से बनेगा कोविड सेंटर किशोरी पेडनेकर ने जंबो कोविड सेंटर को मैन पावर से लैस करने का वादा किया है।
उन्होंने और अधिक मरीज होने की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और प्रधानमंत्री भी कह रहे हैं कि लॉकडाउन किया जाना चाहिए ताकि लोग नियमों का पालन करें.

उन्होंने मार्शलों को मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया। लोगों को अपनी सुरक्षा के लिए मास्क पहनना चाहिए, सिर्फ इसलिए नहीं कि उन पर कार्रवाई की जा रही है। मेरी गुजारिश है कि अगर आप बाहर से मुंबई आ रहे हैं तो भी उन्होंने नियमों का पालन करने की अपील की.

Leave a Reply

Your email address will not be published.