पालघर जिले के अर्नाला में दोस्त की हत्या के आरोप में दो शख्स गिरफ्तार

पालघर : पालघर जिले के अर्नाला से पुलिस ने पैसों के लेन-देन को ले कर अपने दोस्त की हत्या करने के आरोप में दो मजदूरों को गिरफ्तार किया है।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि आरोपियों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया।

अर्नाला सागरी पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक राजू माने ने कहा, ‘‘10 दिसंबर को अरनाला में एक कुएं के पास से 40 साल की आयु के आसपास के एक अज्ञात शख्स का क्षत विक्षत शव मिला। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस को यह पता चला कि मृतक को आखिरी बार विरार के डोंगरापाड़ा में एक व्यक्ति के साथ देखा गया था जिसके बाद उसे हिरासत में लिया गया।’’

उन्होंने बताया कि बाद में मृतक की पहचान हरीश नाथू पडाल के रूप में की गयी जो एक खेत में मजदूरी करता था और मत्स्य पालन के कारोबार में भी शामिल था।

अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध को हिरासत में लिए जाने के बाद यह पता चला कि आरोपी, पीड़ित तथा एक और शख्स अतिरिक्त कमायी के लिए मत्स्य पालन के कारोबार में भी शामिल थे। पैसों के बंटवारे को लेकर आए दिन उनका झगड़ा होता रहता था। उन्हें शराब पीने की भी लत थी।

माने ने कहा, ‘‘घटना के दिन पीड़ित और दो अन्य आरोपियों के बीच पैसों के लेन-देन को लेकर बहस हुई। गुस्से में आकर दोनों आरोपियों ने पीड़ित के सिर पर किसी सख्त चीज से वार कर दिया। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। बाद में उन्होंने शव कुएं के पास एक सुनसान जगह पर फेंक दिया।’’

पुलिस ने बताया कि दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) तथा अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.