महिला ने ‘डेटिंग ऐप’ पर 36 साल के शख्स से दोस्ती कर वसूल ली छह लाख रुपये

ठाणे : महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भायंदर के 36 वर्षीय विवाहित व्यक्ति को एक महिला और उसके साथियों द्वारा बंधक बनाए जाने के बाद छह लाख रुपये से अधिक की फिरौती देने के लिए मजबूर किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि एक ‘डेटिंग ऐप’ के जरिए पीड़ित की महिला से दोस्ती हुई थी। पीड़ित के आज सुबह पुलिस से संपर्क करने के बाद जबरन वसूली, लूटपाट और भारतीय दंड संहिता आईपीसी की अन्य धाराओं के आरोप में श्री नगर पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई, लेकिन फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

एक अधिकारी ने कहा कि पीड़ित फर्नीचर निर्माता और विक्रेता है। उन्होंने कहा कि वह पिछले साल जुलाई में एक ‘डेटिंग सर्विस’ ऐप- ‘क्वैक क्वैक’ के जरिए एक महिला के संपर्क में आया था। अधिकारी ने प्राथमिकी का हवाला देते हुए कहा कि महिला ने उसे ठाणे शहर में आमंत्रित किया और जब वह श्री नगर इलाके में निर्धारित स्थान पर पहुंचा, तो वह उसे अपने घर ले गई।

उन्होंने कहा, “पुरुष को महिला और अन्य आरोपियों ने अपने घर में बंदी बना लिया था। उनमें से एक अन्य महिला ने उसे पीटा और उसे छोड़ने के लिए 10 लाख रुपये की मांग की। उन्होंने पीड़ित को धमकी दी कि अगर वह रकम देने में विफल रहता है तो उसे बदनाम कर देंगे। उन्होंने पीड़ित और उसकी पत्नी के क्रेडिट कार्ड छीन लिए और उसे छोड़ने से पहले उससे 6,32,100 रुपये निकाल लिए।” उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.