बांद्रा में शराब की दुकान में धोखाधड़ी में महिला को 20,000 रुपये का नुकसान

मुंबई:एक फैशन डिजाइनर के साथ बांद्रा स्थित एक 24 वर्षीय खुदरा सहायक को मंगलवार को एक शराब की दुकान-सह-Google लिस्टिंग धोखाधड़ी में एक साइबर जालसाज ने 20,406 रुपये का चूना लगाया।

महिला ने शराब मंगवाने के लिए पड़ोस में एक शराब की दुकान का नंबर मांगा था और पैसे की ठगी की गई थी. बांद्रा पुलिस से संपर्क करने के बाद, एक अज्ञात आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत धोखाधड़ी, प्रतिरूपण का मामला दर्ज किया गया था।

शिकायतकर्ता के बयान के मुताबिक, मंगलवार को स्थानीय सर्च इंजन पर उनका नंबर देखने के बाद उन्होंने ‘वाइन एंड वाइन’ की दुकान से शराब की एक बोतल मंगवाई थी. जब उसने परिणामों में दिखाए गए नंबर को डायल किया, तो कॉल का जवाब एक व्यक्ति ने दिया, जिसने अपनी पहचान श्रीकांत के रूप में की। “आदेश देने के बाद, मुझे एक क्यूआर कोड प्राप्त हुआ, जिसे मैंने स्कैन किया और मेरे खाते से ₹620 डेबिट कर दिए गए। हालांकि, कॉलर ने फिर से कॉल किया और मुझे स्कैन करने के लिए एक नया क्यूआर कोड भेजा,” बयान पढ़ें।

महिला ने क्यूआर कोड स्कैन किया तो उसके खाते से 19,786 रुपये कट गए। इसके अलावा, जब उसने शराब की दुकान के नंबर पर संपर्क करने की कोशिश की, तो कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। शराब का इंतजार करने के बाद जब डिलीवरी नहीं हुई तो महिला को लगा कि उसके साथ ठगी की गई है। इसके बाद उसने बांद्रा पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए अज्ञात आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत धोखाधड़ी और प्रतिरूपण का मामला दर्ज किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.