भारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 31 जनवरी तक बढ़ाया

Click to Read Daily E Newspaper

Follow @rokthoklekhani

Click to follow us on Google News
Click to Follow us on Google News

Click to Follow us on Daily Hunt

दिल्ली : केंद्र ने गुरुवार को भारत से आने-जाने वाली अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाओं के निलंबन को 31 जनवरी, 2022 तक बढ़ा दिया। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कोरोनोवायरस संस्करण ओमाइक्रोन पर बढ़ती चिंताओं के बीच 1 दिसंबर को सेवाओं को फिर से शुरू करने की घोषणा के एक सप्ताह से भी कम समय में 15 दिसंबर से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू नहीं करने का फैसला किया था।

नियामक ने गुरुवार को एक सर्कुलर जारी करते हुए कहा, “सक्षम प्राधिकारी ने भारत से आने-जाने वाली अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक यात्री सेवाओं के निलंबन को 31 जनवरी, 2022 के 23:59 बजे तक बढ़ाने का फैसला किया है।” कोरोनावायरस महामारी के कारण भारत में 23 मार्च, 2020 से अनुसूचित अंतर्राष्ट्रीय यात्री सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है। लेकिन वंदे भारत मिशन के तहत मई 2020 से और जुलाई 2020 से चुनिंदा देशों के साथ द्विपक्षीय “एयर बबल” व्यवस्था के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित हो रही हैं।

भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, केन्या, भूटान और फ्रांस सहित लगभग 32 देशों के साथ हवाई बबल समझौते किए हैं। दो देशों के बीच एक हवाई बुलबुला समझौते के तहत, विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें उनकी एयरलाइनों द्वारा उनके क्षेत्रों के बीच संचालित की जा सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.