गर्लफ्रेंड’ से मिलने मुंबई पहुंचा पाकिस्तानी लड़का

कहते हैं कि प्यार में सबकुछ जायज है, ऐसा ही कुछ हुआ है पाकिस्तान के पंजाब इलाके में रहने वाले एक युवक के साथ। 21 साल के मोहम्मद आमिर की सोशल मीडिया के जरिये मुंबई की एक लड़की से दोस्ती हो गई। दोनों के बीच तकरीबन दस महीने तक चैटिंग होती रही। इस बीच दोनों का प्यार परवान चढ़ रहा था। आखिरकार इश्क़ के हाथों मजबूर हो चुके आमिर ने मुंबई में रहने वाली अपनी प्रेमिका से मिलने का फैसला किया। आमिर बीते 4 दिसंबर को बॉर्डर पार करके हिंदुस्तान की सीमा में दाखिल हुआ।
अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए आमिर इस कदर बेताब हो चुका था कि उसने हिंदुस्तान में दाखिल होने के लिए अवैध तरीके से बॉर्डर को क्रॉस किया। आमिर पाकिस्तान स्थित पंजाब के बहावलपुर में रहता है। जो बॉर्डर से तकरीबन 40 किलोमीटर दूर है। आमिर ने राजस्थान के श्री गंगानगर इलाके के अनूपगढ़ सेक्टर से बॉर्डर पार कर हिंदुस्तान में प्रवेश किया। प्यार में अंधे हो चुके आमिर ने ना सिर्फ पुलिस और अन्य एजेंसियों की मुश्किल को बढ़ाया बल्कि वह बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स की गोलियों का भी शिकार हो सकता था। आमिर ने वीज़ा के लिए भी अप्लाई किया था। लेकिन वीजा कैंसिल होने के बाद उसने अवैध रूप से ही हिंदुस्तान में दाखिल होने का फैसला किया।

न्यायिक हिरासत में आमिर
आमिर अपने घर से इस हसरत को दिल में संजोए निकला था कि मुंबई में वह अपनी माशूका से मिलेगा। हालांकि मुंबई पहुंचने के पहले ही वह गिरफ्तार हो गया और फिलहाल उसे न्यायिक हिरासत में रखा गया है। पुलिस ने जब आमिर से पूछताछ की तो उसने पूरी कहानी को विस्तार से बताया। आमिर की बताई गई बातों को जांचने के लिए भी राजस्थान पुलिस की एक टीम मुंबई भी आई। पुलिस को तकरीबन 24 घंटे का वक्त मुंबई स्थित लड़की के घर को तलाशने में लगा था। क्योंकि आमिर ने जो एड्रेस दिया था उस पते पर लड़की नहीं रहती थी। किसी दूसरी जगह पर उनका परिवार शिफ्ट हो गया था।

लॉकडाउन के दौरान प्यार
कई घंटों की पूछताछ में आमिर की माशूका ने पुलिस को यह बताया कि वह और आमिर एक दूसरे से लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया के जरिए मिले थे। दोनों के बीच कई महीनों तक लंबी बातचीत चैट होती रही। बाद में यह बातचीत प्यार में बदल गई। दोनों ही एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। पाकिस्तान के बेहद ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाला आमिर स्कूल का ड्रॉपआउट छात्र है। आमिर अपने परिजनों को बिना बताए ही कुछ पैसों के साथ पाकिस्तान से हिंदुस्तान के लिए निकल पड़ा था। पकड़े जाने के डर से उसने 1300 किलोमीटर का सफर पैदल चलकर ही तय करने का मन बनाया था। बीएसएफ ने आमिर को हिंदुस्तान और पाकिस्तान की सीमा पर गिरफ्तार किया था। बीएसएफ को आमिर के पास से कुछ भी संदिग्ध या हथियार जैसी चीजें नहीं मिली हैं। अब उसे वापस भेजने की तैयारियां शुरू की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.