आज महाराष्ट्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो अहम राजमार्गों के विस्तार की रखेंगे आधारशिला

Rokthok Lekhani

महाराष्ट्र : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार को महाराष्ट्र में दो नेशनल हाईवे के विस्तार की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से श्री संत ज्ञानेश्वर महाराज पालखी मार्ग (राष्ट्रीय राजमार्ग-965) के पांच खंड और श्री संत तुकाराम महाराज पालखी मार्ग (राष्ट्रीय राजमार्ग-956जी) के तीन खंड को चार लेन का करने की आधारशिला रखेंगे। पीएम मोदी की यह वर्चुअल कार्यक्रम आज दोपहर तीन बजे प्रस्तावित है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि पंढरपुर की यात्रा को जाने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा प्रदान करने के मकसद से इसे विस्तार दिया जाएगा। महाराष्ट्र का पंढरपुर शहर संत तुकाराम और संत ज्ञानेश्वर से जुड़ा है। बयान में कहा गया कि इन राष्ट्रीय राजमार्गों के दोनों ओर पालखी के लिए पैदलमार्ग का निर्माण किया जाएगा, जिससे श्रद्धालुओं के लिए सुगम और सुरक्षित मार्ग उपलब्ध होगा।

बयान के मुताबिक, दिवेघाट से मोहोल तक करीब 221 किलोमीटर लंबा संत ज्ञानेश्वर महाराज पालखी मार्ग और पतास से तोंदले-बोंदले तक करीब 130 किलोमीटर लंबे राजमार्ग को चार लेन का किया जाएगा, जिसपर क्रमश: 6690 करोड़ रुपये और 4400 करोड़ रुपये की लागत आएगी।

मोदी पंढरपुर से संपर्क को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न राष्ट्रीय राजमार्गों पर 1180 करोड़ रुपये से अधिक की अनुमानित लागत से निर्मित 223 किलोमीटर से अधिक की पूर्ण और उन्नत सड़क परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पीएम मोदी के अलावा, इस कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क-परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और महारष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे।

Click to Read Daily E Newspaper

Download Rokthok Lekhani News Mobile App For FREE

Click to follow us on Google News
Click to Follow us on Google News

Click to Follow us on Daily Hunt

Leave a Reply

Your email address will not be published.