मदरसों को लेकर मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी के मामले पर राकांपा के नवाब मलिक ने भाजपा पर निशाना साधा

मदरसों को लेकर मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी के मामले पर राकांपा के नवाब मलिक ने भाजपा पर निशाना साधा

Nawab Malik of NCP targeted BJP on the matter of letter written to Chief Minister regarding Madrasas

महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक ने शुक्रवार को भाजपा पर उसके एक विधायक द्वारा मदरसों की सरकारी मदद रोकने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी को लेकर निशाना साधा।
उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार को मुंबई के कांदिवली पूर्व से भाजपा विधायक अतुल भटखालकर ने उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी में उनसे सरकार द्वारा वित्तपोषित मदरसों को बंद करने का साहस दिखाने और स्वयं को हिन्दुत्व समर्थक प्रमाणित करने की मांग की थी।

मलिक ने कहा कि भाजपा ने यह मुद्दा राजनीतिक तौर पर और लोगों को बांटने के प्रतिशोधी उद्देश्य से उठा रही है। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किया कि क्यों नहीं उसने इस दिश में कदम उठाया जबकि वह वर्ष 2019 से सत्ता में थी। एक वीडियो संदेश में मलिक ने कहा कि राज्य सरकार मदरसों में गणित, मराठी, हिंदी और अंग्रेजी पढ़ाने वालों को पांच हजार रुपये महीने का मानदेय देती है ताकि यहां के पढ़ने वाले विद्यार्थियों को मुख्य धारा में लाया जा सके।

मंत्री ने कहा कि यह योजना उस समय लागू थी जब देवेंद्र फडणवीस सरकार भी सत्ता थी और भाजपा को इस तरह की मांग करने से पहले आत्ममंथन करना चाहिए।

उन्होंने कहा, यह मांग राजनीतिक उद्देश्य से की जा रही है। भाजपा इस तरह की मांग प्रतिशोधात्मक रवैये, राजनीतिक नफरत फैलाने, लोगों को बांटने और मुख्यमंत्री को चुनौती देने के लिए कर रही है।

Rokthok Lekhani

Rokthok Lekhani Newspaper is National Daily Hindi Newspaper , One of the Leading Hindi Newspaper in Mumbai. Millions of Digital Readers Across Mumbai, Maharashtra, India . Read Daily E Newspaper on Jio News App , Magzter App , Paper Boy App , Paytm App etc

Leave a Reply