टैक्स की धोखाधड़ी के आरोप में फंसी सिंगर शकीरा

कोलंबिया की जानी मानी सिंगर शकीरा (Singer Shakira) के जलवे पूरी दुनिया में हैं. उनके गाने अक्सर लोगों की जुबां से सुनने को मिल जाते हैं. शकीरा के लगभग हर गाने ने दुनियाभर में तहलका मचाया है. हालांकि, इस बार सिंगर अपनी निजी जिंदगी के कारण कानूनी पचड़ों में फंस गई हैं. हाल ही में स्पेन की एक अदालत ने टैक्स में धोखाधड़ी के मामले में शकीरा की अपील को खारिज कर दिया है. अब इस केस को लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा हैं.

2018 से चल रहा है केस बता दें कि शकीरा पर कथिक रूप से टैक्स की चोरी का मामला 2018 में पहली बार सुर्खियों में आया था. उस समय स्पनिश अभियोजकों की तरफ शकीरा पर 2012 और 2014 के बीच अर्जित आय पर करों में 1.45 करोड़ यूरो यानि करीब 1.55 करोड़ डॉलर का भुगतान न करने का आरोप लगाया था. इसके बाद सिंगर को अदालत में पेश होना पड़ा था. अब उनके द्वारा दी गई अपील को भी कोर्ट ने खारिज कर दिया है.

जेल जा सकती हैं शकीरा अब शकीरा पर लगे आरोपों को लेकर अदालत ने कहा है, ‘इस बात के उनके पास पर्याप्त सबूत हैं कि शकीरा ने राज्य में टैक्स चुकाने की प्रतिबद्धता का पालन नहीं किया है. ऐसे में अब उन पर मुकदम चल सकता है. अगर शकीरा पर लगे आरोप सिद्ध होते हैं तो और वह दोषी पाई जाती हैं, तो उन पर जुर्माना तो लगाया हा जाएगा, साख ही उन्हें जेल की सजा भी काटनी पड़ सकती है.’

शकीरा किया था धोखाधड़ी से इंकार गौरतलब है कि शकीरा 2019 में कोर्ट में पेश हुई थीं. उन्होंने अपनी गवाही में कहा था कि उनकी तरफ से कोई गड़बड़ नहीं हुआ है. उन्होंने यह भी कहा था कि उन्हें जैसे ही टैक्स ऑफिस की ओर से बकाए की सूचना मिली, तभी उन्होंने बकाए का भुगतान भी कर दिया. दूसरी ओर फिलहाल इस मामले में आधिकारिक तौर पर पुष्टि होना बाकी है.